Spread the love

डीडीसी की अध्यक्षता में पंचायती राज विभाग अंतर्गत संचालित योजनाओं की हुई समीक्षा बैठक…

गाँव/पंचायत को मॉडल गाँव/पंचायत के रुप में विकसित करने हेतू योजनाओं का चयन कर निश्चित समयावधि में पूर्ण करें: उप विकास आयुक्त…

सरायकेला: संजय मिश्रा । उपायुक्त के निर्देशानुसार उप विकास आयुक्त प्रभात कुमार बर्दियार की अध्यक्षता में पंचायती राज विभाग अंतर्गत संचालित योजनाओं की समीक्षा बैठक आहूत की गई। जिला समाहरणालय स्थित सभागार में आयोजित उक्त बैठक में मुख्य रुप से जिला भु-अर्जन पदाधिकारी चांडिल सह जिला पंचायती राज पदाधिकारी विकास राय, प्रखंड विकास पदाधिकारी खरसावां, प्रखंड विकास पदाधिकारी सरायकेला एवं सभी सम्बन्धित क्षेत्रीय पदाधिकारी उपस्थित रहे। बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त ने 15वें वित्त आयोग अंतर्गत सभी प्रखंडों के विभिन्न पंचायतों में संचालित योजनाओं की समीक्षा कर लंबित योजनाओं में गुणवत्तापूर्ण तेजी लाने के निर्देश दिए।

Advertisements
Advertisements

साथ ही ऑनगोइंग स्कीम को निश्चित समयावधि में पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त गाँव/पंचायतों को मॉडल गाँव/पंचायत के रुप विकसित करने हेतू विभिन्न योजनाओं का चयन करने तथा योजनाओं को निश्चित समयावधि में पूर्ण करने के निर्देश दिए। साथ ही पंचायत कार्यालय में उपस्थित रह कर विभिन्न माध्यम से प्राप्त सूचनाओं पर अग्रतर कार्रवाई सुनिश्चित करने तथा मामले के निष्पादन हेतू वरीय पदाधिकारियों को सूचना देने का निर्देश दिया गया।

Advertisements

You missed