Spread the love

करमा पूजा के अवसर पर पूर्व विधायक कुणाल षाडंगी ने चाकुलिया में लगाया रोजगार मेला, 340 युवक तथा युवतियों ने कराया पंजीकरण

चाकुलिया (विश्वकर्मा सिंह) नगर पंचायत क्षेत्र के नया बाजार स्थित केदारनाथ झुनझुनवाला उच्च विद्यालय के महावीर व्यायामशाला में शनिवार को करमा पूजा के अवसर पर पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी के सौजन्य से रोजगार मेला का आयोजन किया गया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में सेवा निवृत सह राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त शिक्षक रामस्वरूप यादव, लघु उद्योग संघ के अध्यक्ष दुर्गा प्रसाद लोधा, गणेश रूंगटा, मनोज गिरी, मो. नेपाली शामिल हुए. इस दौरान पूर्व विधायक कुणाल षाडंगी और आए हुए अतिथियों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर रोजगार मेला का उद्घाटन किया.

इस दौरान विभिन्न कंपनियों द्वारा स्टॉल लगाकर क्षेत्र के शिक्षित बेरोजगार युवक-युवतियों से विभिन्न पदों पर भर्ती लेने के लिए आवेदन लिए गये. इस मूसलाधार बारिश में भी युवाओं का उत्साह देखा गया. रोजगार मेले में 10वीं कक्षा से लेकर स्नातक, स्नातकोत्तर व तकनीकी शिक्षा प्राप्त 18 वर्ष से 30 वर्ष की आयु तक के युवा शामिल हुए. इस दौरान रोजगार मेला में टेलेंट नेक्सा, युवा शक्ति, नेशनल इंजीनियरिंग, पूनम एंटरप्राइज, स्ट्रीम लाइन, लर्न अर्न, सेवा सहयोग सिक्योरिटी, टाटा स्टील फाउंडेशन, आरएसडब्ल्यूएम स्किल सेंटर द्वारा लगाए गए कैंप में 340 युवक तथा युवतियों ने अपना पंजीकरण कराया है.

मौके पर पूर्व विधायक कुणाल षाडंगी के संबोधित करते हुए रोजगार के लिए विभिन्न पंचायतों से आए हुए सभी युवक एवं युवतियों को करमा पूजा की शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा यहां के भाई बहनों को रोजगार देने के लिए करमा पूजा के पावन अवसर पर रोजगार मेला लगाने का काम किया है. अगर युवाओं के पास रोजगार नही होता तो तमाम जो विकाश के दावे किए जाते है सड़क, बिजली, पानी की बात की जाती है ये तभी सफल होगा जब युवा साथियों के हाथों में रोजगार होगा. युवाओं के पास अगर रोजगार नही होगा तो वह दिग्व्रमित होते रहेंगे. अगर उद्योग नही लगेंगे तो युवक को रोजगार नही मिलेगा. सरकारी नौकरी के भरोसे सभी को रोजगार नही मिल सकता है. इसलिए इस मानसिकता से युवाओं को भी उभरना पड़ेगा. उन्होंने कहा की मेरे कार्यकाल में चाकुलिया के किए जितने भी काम करना चाहते थे वह पूरा नही हो पाया है जिसका उन्हे अफसोस है. अगर इस क्षेत्र की जनता ने दोबारा मौका दिया तो चाकुलिया की जो तमाम विकाश के वादे है उसको प्राथमिकता के साथ पूरा करने का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा की अगर चाकुलिया की जनताओ का आशीर्वाद मिला तो जल्द ही चाकुलिया में भी मेरा एक घर होगा और एक पता मेरा भी चाकुलिया में होगा.

उसके अलावा आए हुए सभी अतिथियों ने संबोधित करते हुए कहा की पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी ग्रामीण इलाके में बेहतर कार्य कर रहे हैं. स्वास्थ्य समेत अन्य क्षेत्र में उनके द्वारा किए गए कार्य सराहनीय हैं. साथ ही क्षेत्र के युवाओं के लिए रोजगार मेला लगाकर बहुत ही सराहनीय कार्य किया है. कुणाल में एक प्रकार का भावना और सोच है.

इस मौके पर गंगा नारायण दास, कमल लोचन बेरा, बबलू गिरी, संजय सिंह, सूरज दलाई, असगर खान, मोहम्मद इंजमाम, मोहन मिश्रा, विद्युत महतो, मिन्हाज अख्तर, रंजीत गोप, जया दास, साइमन कुमार, बिक्रम सिंह, अरुण महतो, मुकेश सिंह, महेश पात्र आदि उपस्थित थे.

Advertisements

You missed