Spread the love

बहरागोड़ा – बीर सपूत शहीद गणेश हासदा की शहादत दिवस शुक्रवार को प्रखंड के कसाफलिया पैतृक गांव में धूम धाम के साथ मनाया गया। गलबन घाटी में शहीद हुए बीर सपूत शहीद गणेश हसदा की शहादत दिवस में बहरागोड़ा के विधायक समीर महंती, झारखंड मुक्ति मोर्चा के युवा नेता महावीर मुर्मू, पूर्व विधायक कुणाल सारंगी, कांग्रेस के पूर्व सांसद डॉ अजय कुमार संपूर्ण मानवता कल्याण संघ सह जमशेदपुर के डॉक्टर संजय गिरी,पूर्व सैनिकों पहुंच कर फोटो चित्र पर श्रद्धांजलि दी गई।

इस मौके पर पूर्व विधायक कुणाल सारंगी और वर्तमान विधायक समीर महंती ने शहीदों के पिता माता को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया। इस मौके पर पूर्व सासंद डॉक्टर अजय कुमार ने कहा गलबन घाटी में शहीद हुए गांव के वीर सपूत गणेश हांसदा को नमन करते हैं।उनकी वीरता से पूरे हिंदुस्तान सलाम करती है, मैं उनके परिवार को धन्यवाद देना चाहता हूं उनकी यादों पर शहीद स्मृति गार्डन जो बनाया गया यह काफी प्रशंसनीय है।साथ ही अंतिम संस्कार स्थानों में शहीद इस मूर्ति गार्डन को देखने के लिए डॉ अजय कुमार गए जो बड़े भाई दिनेश हांसदा ने अपने निजी स्तर से बना रहे हैं

इस मौके पर विधायक समीर महंती ने शहीद गणेश हंसदा के पिता माता और बड़े भाई दिनेश हसदा के साथ बैठ कर राज्य सरकार द्वारा शहीदों को परिवार के लिए घोषणा की गई लाभ के बारे में बताया कि मैं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से बातचीत किए हैं । मुख्यमंत्री संवेदनशील है और सरकार द्वारा घोषणा की गई पेट्रोल पंप ,सरकारी नौकरी जल्द ही जल्द मिलने का आश्वासन दिया ।इस दौरान शहीद के बड़े भाई दिनेश हसदा ने विधायक को कहा कि कोसाफलिया गांव में बिजली लो वोल्टेज रहती है, प्रधानमंत्री आवास और पीसीसी सड़क बनाने की बात कही।इस दौरान विधायक ने जीएम से दूरभाष कर बात कर जल्द ही नए ट्रांसफार्मर लगाने की बात कही ,साथ ही विधायक ने डीसी सूरज कुमार से दूरभाष पर बात कर प्रधानमंत्री आवास को लेकर बात की साथ ही सिलेंडर और चूल्हा के बारे में गैस कंपनी से देने बात की। विधायक ने कहा जमीन उपलब्ध नहीं होने पर शहीद गणेश हंसदा मूर्ति नहीं हो पाई, अंचलाधिकारी से जमीन को लेकर कहा गया है जमीन चयनित होने पर मूर्ति लगाया जाएगा।साथ ही पार्क को सौंदर्यीकरण कराया जाएगा,विधायक ने सीओ को पेयजल व पेंशन कराने की बात कही । इस मौके विधायक के साथ युवा नेता महावीर मुर्मू, अंचलाधिकारी जीतराय मुर्मू, थाना प्रभारी कुमार सौरभ, इंस्पेक्टर रफाएल मुर्मू, प्रखंड अध्यक्ष असित मिश्रा,ललित मंडी,गुरुचरण मंडी,समीर दास,प्रणब बनर्जी आदि उपस्थित थे।

इधर संपूर्ण मानवता कल्याण संघ सह जमशेदपुर के डॉक्टर संजय गिरी ने शहीद गणेश हंसदा ने शहीद के माता पिता को सम्मानित किया साथ ही लोगों मास्क वितरण तथा भोजन कराया।इस दौरान सभी पत्रकार साथियों को मास्क सैनिटाइजर, फेस शिल्ड सम्मान पत्र, वेपर केप दी गई।इस मौके पर संपूर्ण मानवता कल्याण संघ के ग्रामीण जिला अध्यक्ष रासू भुइया समेत टीवी चैनल के पत्रकार प्रिंट मीडिया के पत्रकार आदि उपस्थित थे।

Advertisements

You missed