Spread the love

चांडिल का दलमा बना नकली शराब निर्माण का हब, 20 पेटी नकली शराब के साथ 6 युवक गिरफ्तार, संचालक की तलाश जारी…

चांडिल: कल्याण पात्रा ,चांडिल थाना क्षेत्र के गांव करनीडीह, टोला भूईयांडीह एक मकान में संचालित हो रहे विदेशी शराब के नकली फैक्ट्री को उत्पाद विभाग सरायकेला और चांडिल थाना के संयुक्त छापामारी के दौरान भड़ाफोड़ हुआ । स्थानिय ग्रामीणों ने बताया कि यहां कई वर्षो से संचालित किया जा रहा था वहीछापामारी के दौरान घटना स्थल से विभिन्न ब्रांड के लेबल, बोतल, और ढक्कन पाया गया । वही थाना प्रभारी बरूण यादब ने फोन पर बताया कि 20 पेटी विभिन्न ब्रांड के शराब बरामद किया गया । संचालित फैक्ट्री में छापामारी के दौरान ही 6 युवक को गिरफ्तार किया । परन्तु अब तक फैक्ट्र संचालक का पता नहीं लग सका है । जिससे लेकर पुछताछ की जा रही है । वही इस मामले पर अबकारी विभाग के छापामरी दल के द्वारा किसी प्रकार की सूचना देने से पहरेज रखा है ।

Advertisements
Advertisements

चांडिल क्षेत्र अवैध नकली शराब का हब बनता जा रहा है ….

देख जाए तो जमशेदपुर से महेज 10 किलोमिटर की दुरी पर दलमा के तराई क्षेत्र में अवैध नकली शराब का हब बन चुका है । अवैध कारोबारी सरकारी दुकान और एन एच के नजदीक लाईन होटल में बड़े पैमाने पर विदेशी नकली शराब की खरीद बिक्री की जाती है । गुप्ता सुचना के अनुसार जमशेदपुर और सरायकेला जिला के सरकारी दुकानों में असली बताकर नकली शराब सरकारी दरों पर बेची जाती है । जबकी जिला अबकारी विभाग के द्वारा दुकारों की जांच भी की जाती है परन्तु रफा दफा कर दिया जाता है । दलमा के तराई क्षेत्र से कई अवैध शराब नकली शराब की फैक्ट्री का उद्भेदन किया गया है । हरबार संचालक का नाम गायब हो जाता है ।

वही गुप्त सूचना के अनुसार क्षेत्र के सरकारी दुकान के संचालित कर रहे कम्पनी के एरिया मनैजर, सैल्स मनैजर कई अधिकारी संलिप्त है । जैसे की नीमडीह में संचालित, पारगामा जुगिलौंग इचागढ के सौड़ों में दलमा के तराई क्षेत्र में जम कर अवैध नकली शराब संचालित किया जा रहा है । जिससे उत्पाद विभाग ने खुलासा भी किया है ।

Advertisements

You missed